अपनी राशि अनुसार नवरात्रि के विशेष उपाय

0
3141
views

नमस्कार मित्रों ! आज मैं आपके लिए  राशि अनुसार नवरात्रि के विशेष उपाए  लाया हूँ | इन्हें आजमायें  और अपने जीवन में सुख , समृद्धि, वैभव एवं आनंद कि बृद्धि करें |

Belier_Taurus
मेष राशि : 
इस राशि के जातकों को माता स्कंदमाता की विशेष उपासना करनी चाहिए। माँ स्कंदमाता करुणामयी हैं, जो वात्सल्यता का भाव रखती हैं। मेष राशि के लोग दुर्गा सप्तशती या दुर्गा चालीसा का पाठ करें माँ की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

 


 

Taureau_Taurus
वृषभ राशि:
वृषभ राशि के लोगों को महागौरी स्वरूप की उपासना से विशेष फल प्राप्त होते हैं। इस राशि के जातक ललिता सहस्रनाम का पाठ करें। इससे मन शांत रहेगा अविवाहित कन्याओं को आराधना से उत्तम वर की भी प्राप्ति होती है।

 


 

Gemeaux_Gemini
मिथुन राशि :
इस राशि के लोगों को मां ब्रह्मचारिणी की उपासना करनी चाहिए साथ ही तारा कवच का रोज पाठ करें। मां ब्रह्मचारिणी ज्ञान प्रदाता व विद्या के अवरोध दूर करती हैं।मिथुन राशि के लोगो को शीघ्र ही इच्छित फलों की प्राप्ति होगी ।

 


 

cancer
कर्क राशि :
कर्क राशि के लोगों को शैलपुत्री की पूजा-उपासना करनी चाहिए। आप लोग लक्ष्मी सहस्रनाम का पाठ करें। माँ भगवती की वरद मुद्रा अभय दान प्रदान करती हैं जातक को किसी भी चीज़ का भय नहीं रहता है |

 

 


 

Lion
सिंह राशि : 
सिंह राशि के लिए मां कूष्मांडा की साधना विशेष फल करने वाली है। आप लोग रोजाना किसी भी दुर्गा मंत्रों की कम से कम 5 माला का जाप अवश्य करें। सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी ।

 

 


 

vierge_Virgo
कन्या राशी :
इस राशि के लोगों को मां ब्रह्मचारिणी का पूजन करना चाहिए। आप लोग लक्ष्मी मंत्रों का विधि पूर्वक जप करें। ज्ञान प्रदान करती हुई विद्या मार्ग के अवरोधों को दूर करती हैं। विद्यार्थियों हेतु देवी की साधना फलदाई है।

 

 


 

Balance_Libra
तुला राशि :
तुला राशि के लोगों को देवी महागौरी की पूजा-आराधना से विशेष फल प्राप्त होते हैं। आप लोग माँ काली चालीसा या सप्तशती के प्रथम चरित्र का पाठ करें। जन-कल्याणकारी है। अविवाहित कन्याओं को आराधना से उत्तम वर की प्राप्ति होती है।

 


 

Scorpion_Scorpio
वृश्चिक राशि :
वृश्चिक राशि के लोगों को स्कंदमाता की उपासना श्रेष्ठ फल प्रदान करती है। इस राशि के लोग नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करें तो इनके लिए विशेष शुभ फलकारी रहेगा।

 

 


 

sagittaire_Sagittarius
धनु राशि :
इस राशि वाले मां चंद्रघंटा की उपासना करें। घंटा प्रतीक है उस ब्रह्मनाद का, जो साधक के भय एवं विघ्नों को अपनी ध्वनि से नष्ट कर देता है।आप लोग प्रतिदिन माँ दुर्गा के किसी भी सिद्ध यंत्र की कम से कम 2 माला का सुबह शाम जाप अवश्य ही करें ।

 


 

capricorn
मकर राशि :
मकर राशि के जातकों के लिए कालरात्रि की पूजा सर्वश्रेष्ठ मानी गई है। आप नर्वाण मंत्र का जप करें। माँ काली की आराधना से भक्तों को किसी भी चीज़ का आभाव नहीं रहता है।

 

 


 

Verseau_Aquarius
कुम्भ राशि: 
कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए कालरात्रि की उपासना लाभदायक है। आप प्रतिदिन देवी कवच का पाठ करें। माता अंधकार में अपने भक्तों का मार्गदर्शन करती हैं जीवन में संदेह के सभी बादल छंट जाते है।

 

 


 

Pisces
मीन राशि:
मीन राशि के लोगों को मां चंद्रघंटा की उपासना करनी चाहिए। हरिद्रा (हल्दी) की माला से यथासंभव बगलामुखी मंत्र का जप करें। घंटा उस ब्रह्मनाद का प्रतीक है, जो साधक के भय एवं विघ्नों को अपनी ध्वनि से समूल नष्ट कर देता है।

 


 

 

उपरोक्त विधि के अनुसार माता की पूजा अर्चना से भक्तों पर माता की विशेष कृपा बनी रहती है जीवन में सुख समृद्धि और सभी प्रकार से सफलता प्राप्त होती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here